फैशन टिप्स और फैशन ट्रिक जो की हर लड़की को पता होना चाहिए

फैशन टिप्स और फैशन ट्रिक जो की हर लड़की को पता होना चाहिए

my-portfolio

फैशन टिप्स के बारे में सुनकर आपको ऐसा लग सकता है कि आपसे जुड़े हर इंसान और उनसे जुड़े हर इंसान के पास कुछ जाँचे परखे टिप्स या नुस्खे होते हैं जो कि वो ज़...

सरोगेसी : निःसंतान दम्पत्तियों के लिए उम्मीद की एक किरण !
नवीनतम और किफायती इन विट्रो फर्टिलाइजेशन तकनीक की सुविधा

फैशन टिप्स के बारे में सुनकर आपको ऐसा लग सकता है कि आपसे जुड़े हर इंसान और उनसे जुड़े हर इंसान के पास कुछ जाँचे परखे टिप्स या नुस्खे होते हैं जो कि वो ज़रुरत के वक़्त उपयोग में लाते हैं। कुछ नुस्खे आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं तो कुछ और शायद उतने अच्छे साबित ना हों। इस लेख में आप कुछ ऐसे नुस्खे जान सकते हैं जिसका अब तक केवल बड़ी हस्तियों को ज्ञान था।

फैशन और युवा वर्ग – कश्मीरी ऊन के कपड़ों की देखभाल

इन कपड़ों पर काफी तरह के सुझाव लिखित रहते हैं,पर चाहे जो भी कुछ लिखा हो,आपके लिए ये जान लेना आवश्यक है कि कश्मीरी ऊन के कपडे हाथों से धोने पर ही सही रहते हैं। इन कपड़ों को सुखाने के लिए सलाद स्पिनर का प्रयोग करें जिससे कि अतिरिक्त पानी कुछ सेकंड में ही निकल जाएगा। इसके अलावा अगर आपको अच्छे कश्मीरी कपड़ों का चुनाव करना है तो कपडे को हलके से खींचकर देखें कि वो खिंचकर वापस आते हैं या नहीं।

फैशन का प्रभाव – रेड वाइन के दाग मिटाना

अगर आप इस बात को लेकर चिंता में हैं कि उस रेड वाइन के दाग का क्या करें जो आपने अपने कपड़ों पर लगाया है तो चिंता ना करें। कपडे लॉन्ड्री में भेजने की अपेक्षा दाग पर थोड़ा सा वाइट वाइन लगाएं और फर्क देखें।जीन्स की नाप बदलवाने के पहले क्या करें?

दरजी के पास जीन्स आल्टर कराने ले जाने से पहले अपनी नयी जीन्स को कम से कम दो बार धो लें। इसका कारण सीधा सा है कि धोने के बाद जीन्स की लम्बाई अपने आप कम हो जाएगी।

विशिष्ट कपड़ों से गंध हटाएं 

कई बार जब आप किसी दुकान से कोई विंटेज साडी लेती हैं या अपनी पुरानी अलमारी से कोई साड़ी निकालती हैं तो आपको एक सीलनभरी बदबू  आती है जो कि बर्दास्त से बाहर होती है। इस बदबू को हटाने का एक नुस्खा है। 1 भाग वोदका और 2 भाग पानी से एक मिश्रण बनाएं। इसे अपने कपड़ों पर स्प्रे करें और बदबू गायब हो जाएगी।

कपड़ों से डिओ के सफ़ेद दाग हटाना

यह काफी शर्मनाक और फैशन में होने वाली चूक मानी जाती है अगर इसका समय पर निवारण नहीं किया गया। आप प्रोटेक्टिव फोम का अपने कपड़ों पर प्रयोग करके इन दागों को आसानी से हटा सकते हैं जिनका आमतौर पर हेंगर पर प्रयोग किया जाता है।

फैशन की दुनिया 

अगर आपके पास रोज़ रोज़ कपड़ों को इस्तरी या आयरन करने का समय नहीं है पर आप रोज़ाना अच्छी फिटिंग वाले आरामदायक कपडे पहन चाहती हैं तो लाइक्रा का चुनाव करें। ऐसे शर्ट या टी शर्ट देखें जिनमें 5% लाइक्रा स्पैन्डेक्स और 95% सूती हो। अगर आप जीन्स खरीदने गए हैं तो ध्यान रखें कि आरामदायक जीन्स में 2% लाइक्रा की मात्रा होनी चाहिए।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0