नीतीश कुमार बोले- बीजू आम है बीजेपी

नीतीश कुमार बोले- बीजू आम है बीजेपी

my-portfolio

आम का मौसम भले ही खत्म होने वाला हो, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मन में आम की मिठास अभी भी भरी हुई है. इसलिए नीतीश कुमार ने बीजेपी की तु...

शाहिद माल्या ने लगाई बालीवुड में ऊँची छलांग , नमस्ते इंग्लैंड में गाया गाना /शाहिद माल्या ने बालीवुड में मचाई धूम गाया नमस्ते इंग्लैंड में गाना
नवीनतम और किफायती इन विट्रो फर्टिलाइजेशन तकनीक की सुविधा
सरोगेसी : निःसंतान दम्पत्तियों के लिए उम्मीद की एक किरण !

आम का मौसम भले ही खत्म होने वाला हो, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मन में आम की मिठास अभी भी भरी हुई है. इसलिए नीतीश कुमार ने बीजेपी की तुलना बीजू आम से कर दी. बीजू आम वो होता है जो अपने आप उग जाते हैं. जबकि जनता दल (यू) की तुलना कलमी आम से की.

नीतीश कुमार ने यह बात विधानसभा के अपने कार्यालय में तब कही जब बीजेपी के एक विधायक उनसे मिलने उनके कक्ष में आए.

बीजेपी विधायक को बताया जेडीयू से निकला पौधा
विधानसभा चुनाव से पहले वो जनता दल (यू) के विधायक थे लेकिन मोदी लहर में वो बीजेपी में चले गए. हांलाकि उनके राजनीतिक करियर की शुरुआत जनता दल (यू) से ही हुई है. दो बार वो बाढ विधानसभा क्षेत्र से जनता दल (यू) के टिकट पर चुनाव जीते और इस बार बीजेपी की टिकट पर. नीतीश कुमार के मुताबिक विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू जनता दल (यू) की टहनियों से निकले आम के पौधे हैं. इसलिए बीजेपी के साथ रहते हुए भी उनका दिल जनता दल (यू) के साथ है.

दोनों के बीच फिर बढ़ी नजदीकियां
हांलाकि ज्ञानू का नीतीश कुमार से एक जमाने में काफी नजदीकी संबंध थे. हाल के एक परिवारिक कार्यक्रम में उन्होंने नीतीश कुमार को भी आमंत्रित किया था तब से दोनों के बीच मतभेद के बादल छटने लगे.

बिहार विधानसभा में कई बिल पास
विधानसभा का मानसून सत्र खत्म होने पर नीतीश कुमार ने इसे सफल सत्र बताया. सरकार ने इसमें 13 महत्वपूर्ण बिल पास कराए, जिसमें मद्य निषेध बिल 2016 और वैट संशोधित बिल शामिल हैं. मद्य निषेध बिल में शराबबंदी को लेकर कड़े कानून बनाए गए हैं ताकि बिहार के लोग शराब से दूर रहें. वैट संशोधित बिल में कई वस्तुओं पर वैट टैक्स में बढोतरी की गई, जिससे सरकार को लगभग 1200 करोड़ के राजस्व की प्राप्ति होगी.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0