ये हैं भारत की सबसे सस्‍ती जगहें, जहां आप कर सकते हैं जमकर मस्‍ती..

ये हैं भारत की सबसे सस्‍ती जगहें, जहां आप कर सकते हैं जमकर मस्‍ती..

my-portfolio

नयी दिल्‍ली: स्‍टूडेंट होने का मतलब है फुल टू मौज-मस्‍ती, ढेर सारा फन और उछलकूद। हर चीज से बेपरवाह इन्‍हें अच्‍छा लग‍ता है दोस्‍तों संग टाइम बिताना, म...

नवीनतम और किफायती इन विट्रो फर्टिलाइजेशन तकनीक की सुविधा
सरोगेसी : निःसंतान दम्पत्तियों के लिए उम्मीद की एक किरण !

नयी दिल्‍ली: स्‍टूडेंट होने का मतलब है फुल टू मौज-मस्‍ती, ढेर सारा फन और उछलकूद। हर चीज से बेपरवाह इन्‍हें अच्‍छा लग‍ता है दोस्‍तों संग टाइम बिताना, मूवी देखना, सैर-सपाटे पर जाना। पर इन सबके बीच इन्‍हें ये भी टेंशन होती है कि इनकी ये मौज-मस्‍ती इनकी जेब पर भी भारी न पड़ जाए। ऐसे में ये लोग अकसर ऐसे स्‍थान तलाशते रहते हैं जो सस्‍ती हों और कम पैसे में इनको डबल मजा दे सकें।

आपकी फाइनाशियल जरूरत को ध्‍यान में रखते हुए पेश हैं भारत की कुछ ऐसी सस्‍ती जगहें जहां आप अपनी जेब पर बिना एक्‍स्‍ट्रा बोझ डाले दुगना आंनद ले सकते हैं।

मजनू का टीला, दिल्ली
विश्वविद्यालय के पास स्थित मजनू का टीला थीम्ड कैफे से भरा पड़ा है। इतना ही नहीं ज्‍यादा संख्‍या में आने वाले लोगों को यहां के कुछ कैफे टैक्‍स फ्री सुविधा भी देते हैं। यहां के कैफे के व्यंजनों में आपको कोरियाई और इतालवी से लेकर सब कुछ मिल जाएगा। पर यहां के मोमोज अगर आपने नहीं चखे तो यहां आना बेकार है।

lifestyle_red-ww-car-on-street_274K[1]

मरीन ड्राइव, मुंबई
मरीन ड्राइव अरब सागर के किनारे-किनारे मालाबार हिल तक के क्षेत्र में है। रात के समय ऊंचे भवनों से देखने पर मरीन ड्राइव बहुत बेहतरीन दिखाई देता है। वीकेंड पर यहां की भीड़ से आप अंदाजा लगा लेंगे कि ये जगह कितनी पॉपुलर है। आमतौर पर कॉलेज ग्रुप्‍स यहां फुर्सरत के पल बिताने जरूर आते हैं। अगर आप यहां शांति के कुछ पल बिताना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप यहां वीकडे पर आएं। सबसे मजेदार बात यहां आने के लिए किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं लिया जाता।

ब्रिगेड रोड, बेंगलुरु

एमजी रोड और वाणिज्यिक स्ट्रीट के पास स्थित ब्रिगेड रोड बेंगलुरु में मौज-मस्‍ती का सबसे अच्‍छा ठिकाना है। हर तरह की फैशनेबल एक्‍सेसरीज आपको यहां मिल जाएंगी, वो भी एकदम वाजिब दाम पर। यहां पास ही में मौजूद चर्च स्‍ट्रीट पर आपको यम्‍मी फूड भी मिल जाएगा। एडवेंचर के शौकिन यहां पास ही में मौजूद आर्केड का रुख कर सकते हैं।

पार्क स्‍ट्रीट, कोलकाता
अगर आप ट्रेंडी ज्‍वेलरी के शौकिन हैं तो ये जगह आपके लिए किसी स्‍वर्ग से कम नहीं होगी। नैकलेस, इयरिंग्‍स, ब्रेसलेट की ढेरों वैरायटी आपको यहां मिल जाएगी। इतना ही नहीं आप यहां फेमस टैंगी और स्‍पाइसी ‘पुचके’ का मजा भी ले सकते हैं।

बसंत नगर, चेन्नई

बसंत नगर समुद्री तट को इलियट समुद्री तट के नाम से भी जाना जाता है। इस समुद्र तट का नाम प्रसिद्ध ब्राह्माविद्यावादी एनी बसंत के नाम पर पड़ा है, जिन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई थी। स्‍कूल के बाद भूल चुके दोस्‍तों को एकत्र कर मौज-मस्‍ती करने का यह बेस्‍ट ऑप्‍शन है। यह जगह स्थानीय लोगों के अलावा पर्यटकों के बीच भी काफी फैमस है। खासकर युवाओं के बीच यह जगह समय बिताने के लिए काफी चर्चित है। वीकेंड के दौरान आप यहां कई स्कूल और कॉलेज स्‍टूडेंट को देख सकते हैं। तट के किनारे कई अच्छे रेस्टोरेंट होने के कारण यहां बड़ी संख्या में लोग परिवार के साथ समय बिताने के लिए आते हैं।
सेक्टर 15 और 17, चंडीगढ़
अगर आपको रात को मौत-मस्‍ती करना ज्‍यादा पसंद है तो चंडीगढ़ आपके लिए एक अच्‍छी जगह साबित हो सकती है। यह जगह आमतौर पर 24 घंटे खाना उपलब्‍ध होने के लिए प्रसिद्व है। इंडो-चाइनीज और पंजाबी फूड के दिवाने यहां का रुख जरूर करें।

COMMENTS

WORDPRESS: 1
  • comment-avatar
    Tien Nguyen 3 years

    Hey guys. These girls need your helps. Hurry up!!

  • DISQUS: 0